सीएम पद पर सस्पेंस के बीच संजय राउत ने शरद पवार से की मुलाकात, महाराष्ट्र की राजनीति पर की चर्चा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात पर संजय राउत ने कहा कि वे उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं देने गए थे. इसके साथ ही उन्होंन ये भी कहा कि हमारे बीच महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर भी चर्चा हुई.

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर जारी विवाद के बीच शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर संजय राउत ने कहा कि वे शरद पवार को दिवाली की बधाई देने गए थे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर भी चर्चा हुई. बता दें कि एनसीपी महाराष्ट्र की तीसरी सबसे पार्टी बनकर उभरी है. विधानसभा चुनाव में एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है.


चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में शरद पवार की तारीफ की थी. सामना के लेख को लेकर बीजेपी के हाईकमान ने नाराजगी जताई थी. संजय राउत ने कहा, ‘’एनसीपी प्रमुख शरद पवार से आज उनके आवास पर मुलाकात की. दिवाली के मौके पर मैं उन्हें शुभकामनाएं देने आया था. हमलोगों ने महाराष्ट्र की राजनीति पर भी चर्चा की.’’






इस मुलाकात के राजनीति मायने क्या हैं?


50-50 फॉर्मूले को लेकर शिवसेना ने लगातार बीजेपी पर दबाव बनाया हुआ है. बीजेपी से अभी तक बात नहीं बन पाई है. ऐसे में संजय राउत की एनसीपी प्रमुख से मुलाकात को दबाव की राजनीति का हिस्सा कहा जा सकता है. राज्य में बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी तल्खी पर कल बुधवार को एनसीपी के सीनियर नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि अगर हालात बदले तो हम देखेंगे. प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि जनता ने उनकी पार्टी को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है लेकिन अगर हालात बदलते हैं तो वे देखेंगे. एनसीपी ने अपने पत्ते पूरी तरह से नहीं खोले हैं.


महाराष्ट्र: BJP-शिवसेना में 50-50 फॉर्मूले पर तकरार बरकरार, राउत बोले- कोई हमें बच्चा पार्टी न समझे


यह भी देखें


Tags: Sharad Pawar Ncp Sanjay Raut